मां दिवस के अवसर पर सद्भावना रसोई – स्वयं सेवी संस्थाओं ने किया ज़रूरतमंदों में खाना वितरण (08-05-2022)

आज दिनाँक 8 मई दिन 2022 रविवार को ग़ाज़ीपुर शहर स्थित एमएएच इंटर कॉलेज तिराहे पर ग्रामीण विकास संस्थान एवम् मानव सेवा समिति ग़ाज़ीपुर के तत्वावधान में सद्भावना रसोई के अंतर्गत दूसरे दिन मज़दूरों में भोजन वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया गया।
वितरण से पूर्व संस्था सचिव/निदेशक शमीम अब्बासी ने कहा कि किसी भूखे को खाना खिलाना बड़े पुण्य/सवाब का काम है और ये खाना खिलाने का ये सिलसिला आगे भी चलेगा। मानव सेवा समिति सिखड़ी के सचिव ने मज़दूरों के संघर्ष पर प्रकाश डाला और उनकी मेहनत और संघर्ष की भूरी-भूरी प्रसंशा की और मज़दूरों से वादा किया कि जल्द हम आपके बीच इस प्रकार का आयोजन निरन्तर करते रहने की ओर बढ़ते रहेंगे।
इसके उपरांत मानव उत्थान सेवा समिति के सचिव महात्मा सुकर्णानंद ने मज़दूरों पर चर्चा द्वारा उनके संघर्ष का वर्णन किया और कहा कि मज़दूरों के संघर्ष से सीख लेने की आवश्यकता है।
गुरुद्वारा समिति के अध्यक्ष सरदार दर्शन सिंह ने कहा कि मानव सेवा के लिये ये प्लेटफॉर्म बहुत उपयोगी है और सिलसिले को आगे बढ़ा कर पूरे जिले भर ऐसे आयोजन किये जाने की आवश्यकता है।नया सवेरा फाउंडेशन के संस्थापक मौलाना नजमुस्साकिब अब्बासी नदवी ने कहा कि नंगे को कपड़ा, भूखे को खाना खिलाना और ज़रूरत के समय किसी के काम आना ही मानव सेवा है।हज़रत सय्यद मसूद ग़ाज़ीपुर वेलफेयर सोसायटी के संस्थापक मौलाना नईमुद्दीन ग़ाज़ीपुरी,विजय कुमार स्मारक न्याय ग़ाज़ीपुर के अध्यक्ष संजय कुमार,वरिष्ठ पत्रकार धीरेंद्र श्रीवास्तव आदि ने सद्भावना रसोई के इस उत्कृष्ट कार्य पर अपने विचार व्यक्त किये,उसके उपरांत इन समाजसेवियों द्वारा मज़दूरों के मध्य खाने का पैकेट्स वितरित किया गया।लगभग 200 मज़दूरों के मध्य खाना बांटा गया।
इस अवसर पर दानियाल अहमद,रेहान राइनी,अहमद अनिल कुमार,राजेश तिवारी,बिलाल अहमद,राहुल कुमार,अजय यादव आदि कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply