यू.डी.आई.डी. कैम्प

दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग, गाजीपुर एवं मानव सेवा समिति सिखड़ी के सौजन्य से समस्त दिव्यांगजनों की यू.डी.आई.डी. कार्ड बनवाने एवं आधार ऑथेंटिकेशन हेतु जनपद के समस्त 16 विकासखण्डों में शिविर कैंप के आयोजन का आज 5 सितंबर 2022 को प्रथम दिवस विकासखण्ड परिसर सदर में संपन्न हुआ।
आज के कैंप में लगभग 100 से ज्यादा दिव्यांगजनों के यू.डी.आई.डी. कार्ड, आधार ऑथेंटिकेशन एवं पेंशन से संबंधित शिकायतों का निस्तारण किया गया।
शिविर कैम्प आयोजन के सम्बन्ध में मानव सेवा समिति प्रबन्धक रमेश यादव जी ने कहा कि सेवा परमो धर्मः दिव्यांगजनों की सेवा से बड़ी कोई सेवा नहीं है। यह बहुत ही सराहनीय पुण्य कार्य किया जा रहा है। इससे अक्षम एवं ग्रामीण क्षेत्र के पिछड़े दिव्यांगजनों को सभी सरकारी सुविधाओं का लाभ निश्चित ही मिलेगा।
जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी नरेन्द्र विश्वकर्मा जी के कुशल मार्गदर्शन एवं मानव सेवा समिति प्रबंधक रमेश यादव जी की अभिप्रेरणा से ही दिव्यांगजन हितार्थ संकल्प का आज प्रथम दिवस के कैम्प का सफलता पूर्वक समापन हुआ।
शिविर कैम्प में प्रवक्ता(श्रवण बाधित) अजीत कुमार गुप्ता, विशेष शिक्षक सुनील यादव, अशोक सिंह यादव, सम्सबारी,संजय कुमार एवं अन्य महानुभावों का प्रत्यक्ष सहयोग रहा।

Leave a Reply